Kargil Vijay Diwas Speech PDF in Hindi

Kargil Vijay Diwas Speech PDF in Hindi
Kargil Vijay Diwas Speech PDF in Hindi

नमस्ते,

आप सब कैसे हैं आशा है भगवान की कृपा से सभी अच्छे होंगे। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आयोजित आज के कारगिल विजय दिवस कार्यक्रम में माननीय अध्यक्ष महोदय, विशिष्ट शिक्षक मंडल, सम्मानित अतिथिगण और उपस्थित सभी मेरे प्रिय सहपाठियों को मेरी ओर से कारगिल विजय दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

आज का दिन हम सभी भारतीयों को गर्व है और इस दिन को हम सभी को सम्मानपूर्वक मनाना चाहिए। यही वह दिन है जब हमारी भारतीय सेना ने कारगिल की ऊंची चोटी पर पाकिस्तानी सेना को हराया था और भारत की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा की थी।

हो सकता है आपको पता हो या न हो. कारगिल युद्ध एक कठिन और लंबा युद्ध था। इस युद्ध में भारतीय सेना को कठिन परिस्थितियों में लड़ना पड़ा। उनके अदम्य साहस और वीरता के कारण आख़िरकार पाकिस्तानी सेना हार गई।

कारगिल युद्ध में हमारी भारतीय सेना के कई जवान शहीद हुए थे। हम उन सभी शहीद जवानों को सम्मान देते हैं. हम उन सभी सैनिकों को भी सलाम करते हैं जिन्होंने युद्ध लड़ा और भारत को जीत दिलाई।

इसके अलावा, कारगिल युद्ध ने हमें सिखाया है कि हम एक मजबूत और एकजुट राष्ट्र हैं। हम किसी भी चुनौती का सामना कर सकते हैं. हम अपनी संप्रभुता और अखंडता के लिए लड़ सकते हैं और जीत सकते हैं। धन्यवाद

Kargil Vijay Diwas Speech PDF in Hindi

नोट: मैं बांग्लादेश में रहता हूं, लेकिन मुझे गूगल पर कोई हिंदी कारगिल विजय दिवस भाषण नहीं मिला। तो, मैंने थोड़ी कोशिश की। कृपया गलती माफ करें.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url