Psychology of Money PDF in Hindi

नमस्कार दोस्तों। आप सब कैसे हैं आशा है सभी लोग अच्छे होंगे। मैं आज आपके साथ साझा करूंगा. मनी साइकोलॉजी पुस्तक की हिंदी पीडीएफ पुस्तक। पुस्तक का पीडीएफ लिंक नीचे साझा किया गया है।

Psychology of Money PDF in Hindi
Psychology of Money Book PDF in Hindi

Psychology of Money Book PDF in Hindi

आप हमारी वेबसाइट से साइकोलॉजी ऑफ मनी हिंदी पीडीएफ पुस्तक आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। पैसे के मामले में अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी नहीं कि आप जो जानते हैं उस पर निर्भर हो। यह इस बारे में है कि आप कैसा व्यवहार करते हैं। और व्यवहार सिखाना कठिन है, यहाँ तक कि वास्तव में बुद्धिमान लोगों के लिए भी।

पैसे का प्रबंधन कैसे करें, इसे कैसे निवेश करें और व्यावसायिक निर्णय कैसे लें, इसमें आमतौर पर बहुत सारी गणितीय गणनाएँ शामिल होती हैं, जबकि डेटा और सूत्र हमें बताते हैं कि वास्तव में क्या करना है। लेकिन वास्तविक दुनिया में, लोग स्प्रेडशीट पर वित्तीय निर्णय नहीं लेते हैं। वे इन्हें खाने की मेज पर या लिविंग रूम में बनाते हैं, जहां व्यक्तिगत इतिहास, दुनिया के बारे में आपका अनोखा दृष्टिकोण, अहंकार, अभिमान, विपणन और अजीब प्रोत्साहन एक साथ रखे जाते हैं।

द साइकोलॉजी ऑफ मनी में, लेखक ने 19 लघु कथाएँ साझा की हैं जो बताती हैं कि लोग पैसे के बारे में कैसे सोचते हैं और सिखाते हैं कि जीवन के सबसे महत्वपूर्ण विषयों में से एक को बेहतर ढंग से कैसे समझा जाए।

Psychology of Money PDF in Hindi

File Details
Book Name: The Psychology of Money
Publisher: Jaico Publishing House
Language: Hindi
Size: 3.10 MB
Pages: 192

PDF Here

हमारे अंतिम शब्द:

आशा है, आप हमारी वेबसाइट से साइकोलॉजी ऑफ मनी हिंदी पीडीएफ पुस्तक डाउनलोड करने में सफल रहे हैं। हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार की पीडीएफ उत्पन्न नहीं करती है। पीडीएफ फाइलें जो पहले ही ऑनलाइन साझा की जा चुकी हैं। हम केवल उन्हीं पीडीएफ फाइलों को साझा करते हैं। धन्यवाद
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url